न्यूज आईएन
खटीमा। ऊधम सिंह नगर जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने मंगलवार को तहसील सभागार खटीमा में आयोजित तहसील दिवस में जनसमस्याओं को सुन उनके त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। कहा कि यह सरकार की प्राथमिकता है। इसलिए तहसील दिवस में पंजीकृत समस्याओं को समय से निस्तारण करते हुए सीएम जन समर्पण पोर्टल पर भी अपलोड करना सुनिश्चित किया जाना है। उन्होंने बताया कि दैवीय आपदा में शासन से 25 करोड़ धनराशि प्राप्त हो चुकी है, 24 हजार आपदा प्रभावितों को सहायता चैक वितरित कर दिए गए है। उन्होंने उप जिलाधिकारी व तहसीलदार को आपदा राहत राशि से वंचित लोगों को शीघ्र ही चेक का वितरण करने के निर्देश दिए।
तहसील दिवस में विभिन्न प्रमाण पत्र, सड़क, सीसी मार्ग, बिजली, पानी, जल भराव, राहत ,राशन कार्ड, आवास, पेंशन ,आर्थिक सहायता आदि से सम्बन्धित 68 शिकायतें पंजीकृत हुई, जिसमे से 27 समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी ने कहा कि आमजन की समस्याओं का निस्तारण सर्वाेच्च प्राथमिकता है। उन्होंने अधिकारियों को तहसील दिवस में उठी जन समस्याओं का व्यक्तिगत रुचि लेकर समाधान करने के निर्देश दिए।
सांसद प्रतिनिधि प्रकाश चंद्र पांडे प्राइवेट चिकित्सालयों द्वारा आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद रोगियों को अनावश्यक परेशान करने व गिरे पेड़ को कटाने, खराब सोलर वाटर पंपों की मोटर बदलने का अनुरोध किया , जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को तुरंत कार्यवाही कर अवगत कराने के निर्देश दिए। मंजू तिवारी ने आर्थिक सहायता दिलाने , ग्राम प्रधान नदन्ना माया देवी ने 250 मीटर सीसी मार्ग, एनएच 125 बाईपास नदन्ना क्षेत्र बने ड्रेनेज में पक्की पिचिंग कराने तथा खकरा नाले में अत्यधिक पानी बहाव के कारण भूमि कटाव व किसानों की फसल नुकसान होने ने शिकायत करते हुए सिंचाई विभाग से खकरा नाले का संरक्षण कार्य कराने का अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम को सीसी मार्ग सर्वे करने के साथ ही पी डी एनएच को ड्रेनेज की पक्की पिचिंग कार्य कराने तथा ईई सिंचाई को खकरा नाले का सर्वे कर संरक्षण कार्य प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके अलावा अनेक लोगों ने अपनी-अपनी समस्याएं जिलाधिकारी के सामने रखी। जिनके निस्तारण को लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।
तहसील दिवस के अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर योजनाओं की जानकारी दी गयी तथा 19 आधार कार्ड बनाये गये।
तहसील दिवस में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, उप जिलाधिकारी रविन्द्र बिष्ट , पीडी हिमांशु जोशी , महाप्रबन्धक उद्योग विपिन कुमार, अधिशासी अभियंता सिंचाई आनंद सिंह नेगी, लघु सिंचाई सुशील कुमार सहित समस्त अधिकारी और जनता मौजूद रही।

मृदुल पाण्डेय
खटीमा।

error: Content is protected !!