न्यूज आई एन
पिथोरागढ़। डीएम रीना जोशी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय पुनरीक्षण समन्वय समिति (डीएलआरसी) और आरसेटी सलाहकार समिति त्रैमासिक बैठक आयोजित की गई।
बैठक में डीएम ने मार्च 2024 तक त्रैमासिक बैंकों द्वारा लगाए गए वित्तीय साक्षरता शिविर, डिजिटल बैंकिंग, सीडी रेश्यो, बैंकिंग सुविधाओं के साथ ही सरकार द्वारा प्रायोजित स्वरोजगार में ऋण आवंटित करने संबंधी जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारियों को कार्य प्रगति में लाने के निर्देश दिए। कहा कि बैंक एवं संबंधित विभागो के अधिकारी आपस में समन्वय बनाते हुए प्राप्त आवेदनों को लंबित न रखते हुए समय पर निस्तारण करें।
उन्होंने बैंकों की वार्षिक ऋण योजना की प्रगति की जानकारी लेते हुए डाटा मिलान को लेकर आरबीआई को विश्लेषण करने के साथ ही बैंकर्स को किसानों का फसल बीमा समय से सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने समीक्षा करते हुए पाया कि वार्षिक ऋण योजना के तहत ऋण जमा अनुपात कम होने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित बैंकर्स को जिले की भौगोलिक परिस्थितियों के आधार पर अधिक से अधिक लोगों को प्रोत्साहित करते हुए लाभान्वित कर ऋण जमा अनुपात बढ़ाने के निर्देश दिए।
बैठक में सीडीओ नंदन कुमार, डीडीओ रमा गोस्वामी, मुख्य कृषि अधिकारी रीतू टम्टा, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्य, एजीएम एलडीओ दीपक सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!