न्यूज आई एन
खटीमा/चंपावत। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बनबसा स्थित एनएचपीसी, विश्राम गृह में उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध मां पूर्णागिरी मेले की विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर समीक्षा बैठक ली। मुख्यमंत्री धामी ने मां पूर्णागिरी मेले के संबंध में सभी विभागों की ओर से किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि पूर्णागिरी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा बेहद सुगम होने के साथ ही सुरक्षित भी हो। श्रद्धालुओं को यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कतें न हो। मुख्यमंत्री ने जिला पंचायत की ओर से मेले के अंतर्गत मुंडन हेतु लिए जाने वाली धनराशि पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मुंडन हेतु कम से कम शुल्क लिए जाने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने बनबसा कैनाल क्षेत्र में एक हज़ार लोगों के लिए रैन बसेरे की व्यवस्था किए जाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों, मंदिर समिति और प्रशासन के सहयोग से शारदा और बूम घाट में नियमित रुप से भव्य शारदा आरती का आयोजन होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने शारदा कॉरीडोर ( शारदा रिवर फ्रंट डेवलपमेंट) के विकास कार्य बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि शारदा कॉरिडोर का भव्य निर्माण हो, जिसकी जिम्मेदारी यूआईडीबी को सौंपी गई है।
मुख्यमंत्री धामी ने पूर्णागिरि मंदिर हेतु पूर्व में की गई घोषणाओ के अंतर्गत कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि संचार व्यवस्था हेतु स्वीकृति दो मोबाइल टावरों को जल्द लगाया जाए। इसके साथ ही पूर्णागिरी मंदिर, पैदल मार्ग , वाहन मार्ग में संचार व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। उन्होने बाटनागाढ पुल निर्माण कार्य, पूर्णागिरी मुख्य मंदिर से काली मंदिर तक वैकल्पिक पैदल मार्ग एवं रोपवे निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा किए जाने के भी निर्देश दिए।
इस दौरान अध्यक्ष जिला पंचायत ज्योति राय, दर्जा राज्यमंत्री डॉ. अनिल डब्बू, पूर्णागिरी मंदिर समिति अध्यक्ष किशन तिवारी, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी, जिला अध्यक्ष भाजपा निर्मल माहरा, पुलिस अधीक्षक अजय गणपति, डीएफओ आरसी कांडपाल, अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा, सीडीओ संजय सिंह, जीएम एनएचपीसी राजिल व्यास, अपर निदेशक अर्थ एवं संख्या मनोज पंत समेत विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।


मृदुल पांडेय
खटीमा।

error: Content is protected !!